ईरान के विश्व कप विंगर अलिर्ज़ा जहानबख्श का कहना है कि खेल पर ध्यान दें, राजनीतिक मुद्दों पर नहीं


ईरान ने गुरुवार को इस्राइल और पश्चिमी खुफिया सेवाओं पर इस्लामिक गणराज्य में गृहयुद्ध शुरू करने की साजिश रचने का आरोप लगाया।


ईरानी फ़ुटबॉल खिलाड़ी अलिर्ज़ा जहानबख्श ने गुरुवार को कहा कि कतर में विश्व कप में टीम का ध्यान पूरी तरह से प्रतिस्पर्धा पर था, न कि उनके देश में राष्ट्रव्यापी विरोध से संबंधित राजनीतिक मुद्दों पर।


कई ईरानी खिलाड़ियों और महिलाओं ने सितंबर में नैतिकता पुलिस की हिरासत में 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद से देश को हिलाकर रख देने वाले विरोध प्रदर्शनों के समर्थन का संकेत देने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का इस्तेमाल किया है।


जहानबख्श ने कहा कि टीम आपस में तय करेगी कि वे मैचों से पहले राष्ट्रगान गाएंगे या नहीं, लेकिन "इससे कभी कोई बड़ी बात नहीं हुई", यह कहते हुए कि लक्ष्य का उत्सव प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक व्यक्तिगत मामला था।


स्पष्ट रूप से इस मुद्दे के बारे में बात करने के लिए तैयार, जहाँबख्श ने सुझाव के साथ शुरुआत करने से पहले फारसी से अंग्रेजी में स्विच किया कि पूछताछ सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच से पहले ईरानियों को विचलित करने का प्रयास था। "मुझे लगता है कि आप शायद अंग्रेजी मीडिया का हिस्सा हैं और मैं इसके साथ शुरुआत करने जा रहा हूं: जैसा कि आप में से हर कोई जानता है, हम यहां अपने कर्तव्य के लिए हैं और हमारा कर्तव्य फुटबॉल खेलना है," उन्होंने टीम के प्रशिक्षण में संवाददाताओं से कहा शिविर।


"ईमानदारी से कहूं तो, मुझे यकीन नहीं है कि अगर इंग्लैंड हमारे समूह में नहीं होता, तो आप इस सवाल के साथ आते ..." जहानबख्श ने कहा कि वह और उनकी टीम के साथी सबसे पहले राष्ट्रीय टीम के प्रति वफादारी से बंधे थे, जिसे भी जाना जाता है टीम मेली के रूप में।


ब्राइटन और होव अल्बियन के साथ तीन साल तक इंग्लैंड में खेलने वाले विंगर ने कहा, "अगर आपने टीम मेली के लिए मेरी ड्यूटी के बाहर यह सवाल पूछा होता, तो मैं आपके लिए विवरण के साथ इस सवाल का जवाब देता।" "लेकिन जब से मैं एक बच्चा था, मैंने हमेशा राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का सपना देखा है और टीम मेल्ली हमेशा मेरे लिए एक बड़ा सपना रही है। मुझे यकीन है कि टीम में सभी के लिए समान है।

No comments:

Post a Comment